Menu

 

इस बार के भौतिकी नोबेल पुरस्‍कार में भारत की भी रही अहम भूमिका

वर्ष 2017 का भौतिकी का नोबेल पुरस्‍कार अल्‍बर्ट आइंस्टाइन द्वारा अपने 'सापेक्षता के सामान्य सिद्धांत' के तहत अनुमान लगाए जाने के 100 साल बाद गुरुत्‍व या गुरुत्‍वाकर्षणीय तरंगों की खोज के लिए लेजर इंटरफियरोमीटर ग्रेविटेशनल-वेब ऑब्जर्वेटरी (लीगो) परियोजना के तहत तीन वैज्ञानिकों रेनर वीस, बैरी सी बैरिश और किप एस थॉर्न को दिया गया है। खास बात यह है कि इस बार के भौतिकी नोबेल पुरस्‍कार में भारत की एक अहम भूमिका रही है।

Read more...

कौशल विकास के जरिए उम्मीदें जगाने की कोशिश

केंद्रीय मंत्रिमंडल के ताजा विस्तार को सब अपने नजरिए से पढ़ रहे हैं। देश को पहली महिला रक्षा मंत्री मिली, तो रोजगार संपन्न बनाने के लिए कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय को नया कैबिनेट मंत्री मिला है। इसके जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जता दिया है कि कौशल विकास के मार्फत रोजगार का वातावरण पैदा करना उनकी ड्रीम योजना का हिस्सा है। मकसद रोजगार और नौकरी दिलाने के माहौल में गुणात्मक बदलाव लाना है।

Read more...

पशु चिकित्सा महाविद्यालयों में अखिल भारतीय कोटा पर काउंसलिंग की तिथि बढ़ी

काउंसलिंगनई दिल्ली : जिन अभ्यर्थियों ने नीट (यूजी) 2017 की परीक्षा सफलतापूर्वक पास की है तथा पशुचिकित्सा शिक्षा विनियम, 2016 के न्यूनतम मानकों के अनुसार पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं तथा 15% अखिल भारतीय कोटा के अंतर्गत मान्यताप्राप्त पशुचिकित्सा महाविद्यालयों में पशुचिकित्सा तथा पशुपालन स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, वे अब उन्हें वेबसाइट काऊसलिंग के लिए 18 सितम्‍बर (11:00 बजे) तक रजिस्‍टर कर सकते है।

Read more...

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.