Menu

 

पशु चिकित्सा महाविद्यालयों में अखिल भारतीय कोटा पर काउंसलिंग की तिथि बढ़ी

पशु चिकित्सा महाविद्यालयों में अखिल भारतीय कोटा पर काउंसलिंग की तिथि बढ़ी

काउंसलिंगनई दिल्ली : जिन अभ्यर्थियों ने नीट (यूजी) 2017 की परीक्षा सफलतापूर्वक पास की है तथा पशुचिकित्सा शिक्षा विनियम, 2016 के न्यूनतम मानकों के अनुसार पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं तथा 15% अखिल भारतीय कोटा के अंतर्गत मान्यताप्राप्त पशुचिकित्सा महाविद्यालयों में पशुचिकित्सा तथा पशुपालन स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, वे अब उन्हें वेबसाइट काऊसलिंग के लिए 18 सितम्‍बर (11:00 बजे) तक रजिस्‍टर कर सकते है।

भारतीय पशुचिकित्सा परिषद ने 2017-18 के दौरान 15% अखिल भारतीय कोटा के अंतर्गत पशुचिकित्सा विज्ञान और पशुपालन स्नातक में प्रवेश के लिए मान्यता प्राप्त पशुचिकित्सा महाविद्यालयों में सीटें आवंटित करने के लिए नीट की मौरिट सूची का प्रयोग करने संबंधी सार्वजनिक सूचना 11 सितंबर को जारी की थी।

इसके अलावा अभ्यर्थी को वीसीआई–एमएसवीई विनियम, 2016 के अनुसार पात्रता मानदंडों को भी पूरा करना होगा जिसका ब्यौरा वेबसाइट Vci.nic.in, Aipt.vci.nic.in और Dahd.nic.in पर उपलब्ध सूचना बुलेटिन में दिया गया है।

तदनुसार, पिछली समय सीमाओं के अनुसार अभ्‍यर्थियों द्वारा पंजीकरण किए जाने की अंतिम तिथि 13 सितंबर 2017 (14:00 बजे तक) थी और उन्‍हें तत्‍काल आबंटित महाविद्यालय में रिपोर्ट करना था। परंतु, छात्रों को काउंसलिंग हेतु पंजीकरण कराने के लिए तथा आबंटित सीटों हेतु पशुचिकित्‍सा महाविद्यालयों में रिपोर्ट करने के लिए पर्याप्‍त समय देने के लिए तथा केंद्र सरकार ने पंजीकरण तिथि को बढ़ाने तथा सीट आबंटन के पश्‍चात पशुचिकित्‍सा महाविद्यालयों द्वारा रिपोर्ट करने की तिथि को भी बढ़ाने की अनुमति दे दी है।

सीट संबंधी कार्रवाई तथा आवंटन 19 सितंबर, 2017 (16 बजे) तक किया जाएगा। अभ्यर्थी को आवंटन पत्र तथा आवंटित पशुचिकित्सा महाविद्यालय का नाम 19 सितंबर, 2017 (सायं पांच बजे) को जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को 25 सितम्‍बर, 2017 (16:00 बजे तक आवंटित महाविद्यालय में रिपोर्ट करना होगा।

Last modified onThursday, 14 September 2017 15:51
back to top

loading...
Bookmaker with best odds http://wbetting.co.uk review site.