भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा में प्रवेश के लिए अर्ह उम्मीदवारों की सूची घोषित

इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। परीक्षा की नियमावली के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों को भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2017 के लिए विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) में पुन: आवेदन करना है, जो संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट Upsc.gov.in पर उपलब्ध होगा।

सभी अर्हक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 3 दिसंबर, 2017 से आयोजित होने वाली भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2017 में प्रवेश हेतु डीएएफ को भरकर तथा परीक्षा शुल्‍क का भुगतान निर्धारित माध्‍यम अर्थात ऑनलाइन रूप से करके (जहां लागू हो) ऑनलाइन जमा कर दें।

डीएएफ, आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 7 से 20 सितंबर 2017 को सायं छह बजे तक उपलब्‍ध रहेगा। महत्वपूर्ण अनुदेश भी वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन विस्तृत आवेदन प्रपत्र भरने से पहले, वेबसाइट के संगत पृष्‍ठ पर अपने को पंजीकृत करना होगा। उम्‍मीदवार अपने डीएएफ, निर्धारित अंतिम तिथि तक ऑनलाइन जमा कर दें। ऐसा नहीं करने पर उनकी उम्‍मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उन्‍हें ई-प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा।

उम्‍मीदवार यह नोट करें कि आवेदन पत्र जमा करने मात्र से ही उन्‍हें प्रधान परीक्षा में प्रवेश के लिए स्वत: अधिकार नहीं मिल जाता। परीक्षा प्रारंभ होने से दो सप्‍ताह पहले पात्र उम्‍मीदवारों के लिए प्रधान परीक्षा हेतु समय-सारणी और ई-प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। डीएएफ जमा करने के बाद डाक पते में हुए परिवर्तन, यदि कोई हो, के बारे में आयोग को तुरन्त सूचित करें।

उम्‍मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि सिविल सेवा (प्रांरभिक) परीक्षा, 2017 के माध्‍यम से किए गए स्‍क्रिनिंग टेस्‍ट के अंक, कट-ऑफ अंक और उत्‍तर कुंजी, भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2017 की समस्‍त प्रक्रिया के पूरा होने अर्थात भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2017 का अंतिम परिणाम घोषित किए जाने के बाद ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

संघ लोक सेवा आयोग का एक सुविधा केन्द्र है, जो आयोग परिसर में परीक्षा हॉल भवन के पास स्थित है। उम्मीदवार, उपर्युक्त परीक्षा के अपने परिणाम के बारे में कोई भी जानकारी/स्पष्‍टीकरण आयोग के उक्‍त सुविधा केन्द्र से, व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या 011-23385271, 011-23098543 या 011-23381125 पर सभी कार्य दिवसों में प्राप्‍त कर सकते हैं।

पूरी सूची के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: Please check the results with associated authorities. Apunkacareer.com would not be responsible for any error- Editor)

Related Items

  1. Cabinet Approves Indian Institute Of Management Bill-2017

  1. Health Ministry Limits NEET Attempts To Three, NEET-2017 To Be Counted As First Attempt

  1. इंडिया रैंकिंग 2017 रिपोर्ट हुई जारी, शीर्ष संस्‍थान पुरस्‍कृत

loading...